Saturday 16 December 2017

विदेशी मुद्रा मार्जिन कॉल फॉर्मूला 303


मार्जिन कॉल की गणना मैं शुक्रवार की शाम (15 अप्रैल) को इस एक्सेल को बनाया, मैंने सोचा कि मैं 120.082 पर EURJPY मूल्य (एफएक्स प्राइमस पर) खरीदा था ब्रोकर सर्वर पर उसने मुझे 120.21x की खरीद मूल्य लगभग 11-13 pips के साथ दिया। यह मेरी पहली बार मेरी नई दलाल पर यह देख रहा है एक अल्पकालिक व्यापारी हूं सौभाग्य से यह समस्या एक समेकित अवधि में हुई, अन्यथा भुखमरी करने के लिए एक बैठे बतख हो। अटैचमेंट एक मार्जिन कॉल (एक्सेल 2003) स्प्रैडशीट है। अनुभवी व्यापारियों के गणितज्ञों को, मुझे मार्जिन कॉल को ट्रिगर करने के लिए आवश्यक पीप की ऑटो-गणना करने के लिए समीकरण को हल करने के लिए सभी मदद की ज़रूरत है मुझे पता है कि विभिन्न दलालों में अलग-अलग मार्जिन कॉल नीतियां हैं क्या मेरे पहले के सूत्र गलत होंगे, कृपया मुझे चेतावनी देने में संकोच न करें धन्यवाद amp मेरे एक्सेल प्रारूप का आनंद लें। या अगर कोई भी उन्नत स्प्रैडशीट मेरी तुलना में बेहतर है, तो मुझे आईआरएल लिंक पर बात करनी है। मार्जिन कॉल ब्रेकिंग डाउन मार्जिन कॉल एक मार्जिन कॉल आमतौर पर पैदा होती है जब एक निवेशक निवेश करने के लिए दलाल से पैसे लेता है। जब कोई निवेशक प्रतिभूतियों को खरीदने या बेचने के लिए मार्जिन का उपयोग करता है, तो वह उनके लिए अपने धन के संयोजन का भुगतान करता है और दलाल से पैसा उधार लेता है। एक निवेशक को निवेश में इक्विटी कहा जाता है, जो प्रतिभूतियों के बाजार मूल्य के बराबर है, दलाल से धन उधार लिया है। एक मार्जिन कॉल शुरू हो जाती है, जब प्रतिभूतियों के कुल बाजार मूल्य के एक प्रतिशत के रूप में निवेशकों की इक्विटी एक निश्चित प्रतिशत आवश्यकता से नीचे होती है, जिसे रखरखाव के मार्जिन कहा जाता है जबकि रखरखाव के मार्जिन का प्रतिशत ब्रोकरों के बीच भिन्न हो सकता है, संघीय कानून ने 25 के न्यूनतम रखरखाव के मार्जिन की स्थापना की। एक मार्जिन कॉल का एक उदाहरण एक निवेशक का विचार करता है जो अपने स्वयं के 50,000 निधियों का उपयोग करके 100,000 शेयर खरीदता है और अपने दलाल से 50,000 शेष उधार लेता है। । निवेशकों के ब्रोकर का 25 का एक रखरखाव मार्जिन है जिसके साथ निवेशक का पालन करना चाहिए। खरीद के समय, निवेशकों की इक्विटी 50,000 है (100,000 की प्रतिभूतियों का बाजार मूल्य, 50,000 का दलाल ऋण), और प्रतिभूतियों के कुल बाजार मूल्य का एक प्रतिशत के रूप में इक्विटी 50 है (50,000 की इक्विटी से विभाजित 100,000 की सिक्योरिटीज के कुल बाजार मूल्य), जो 25 के रखरखाव के मार्जिन से ऊपर है। मान लें कि दूसरे ट्रेडिंग दिन पर, खरीदी गई प्रतिभूतियों का मूल्य 60,000 पर आ जाता है। इससे 10,000 के निवेशक इक्विटी होते हैं (60,000 का बाजार मूल्य घटाकर 50,000 का उधार लिया गया धन) हालांकि, निवेशक को मार्जिन के लिए पात्र होने के लिए अपने खाते में कम से कम 15,000 इक्विटी (60,000 गुना की 25 रखरखाव के मार्जिन के प्रतिभूतियों का बाजार मूल्य) बनाए रखना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप 5,000 की कमी होगी। दलाल एक मार्जिन कॉल करता है, जिसके लिए निवेशक को रखरखाव मार्जिन को पूरा करने के लिए कम से कम 5,000 नकद जमा करने की आवश्यकता होती है। यदि निवेशक समयबद्ध ढंग से 5,000 जमा नहीं करता है, तो उसका दलाल रखरखाव के मार्जिन नियमों के अनुपालन में अपने खाते को लाने के लिए पर्याप्त मूल्य के लिए प्रतिभूतियों को समाप्त कर सकता है।

No comments:

Post a Comment